World News Today

India news, world news, sports news, entertainment news,

What Is Adivasi Hair Oil And Benefits Of Adivasi Hair Oil | Adivasi Hair Oil Ke Fayde – जंगली जड़ी बूटियों वाला यह तेल लगा लिया तो 80 प्रतिशत बालों का झड़ना हो जाएगा बंद, जानिए आखिर कौन सा है यह हेयर ऑयल

जंगली जड़ी बूटियों वाला यह तेल लगा लिया तो 80 प्रतिशत बालों का झड़ना हो जाएगा बंद, जानिए आखिर कौन सा है यह हेयर ऑयल

Benefits Of Adivasi Hair Oil: आदिवासी हेयर ऑयल के फायदे.

खास बातें

  • क्या है आदिवासी आयुर्वेदिक हर्बल हेयर ऑयल.
  • आजमां कर देखिए, Hair Fall हो जाएगा कंट्रोल.
  • एक ही बार मे दिखेगा असर.

Hair Care: बालों से लोगों की सुंदरता होती है, फिर चाहे वो महिला हो या पुरुष. घने, लंबे, सुंदर बालों की चाहत हर किसी को होती है. अगर बाल नहीं बढ़ते तो इतनी परेशानी नहीं होती जितनी परेशानी बाल गिरने पर शुरू होती है. बालों का हेयर फॉल (Hair Fall Oil) रोकने के लिए आपने न जाने कितने नुस्खे आजमाएं होंगे. नारियल से लेकर जैतून तक के कई तेलों का उपयोग किया होगा. लेकिन क्या आपके बाल गिरने की समस्या दूर हो गई या लंबे बालों की चाहत पूरी हो गई तो जवाब होगा नहीं. लेकिन यह आदिवासी हेयर ऑयल 100% आपके बालों का टूटना रोक (best oil for hair growth) देगा. इतना ही नहीं बिना किसी दुष्प्रभाव के लंबे बाल उगाने में भी मदद करेगा. तो चलिए जानते हैं उस आदिवासी हेयर ऑयल और उसके फायदे के बारे में.

पेट बाहर निकला हुआ है तो एक्सरसाइज के बजाय घर के ये 4 काम कर दीजिए शुरू, कुछ ही दिनों में हो जाएगी फ्लैट टमी

आदिवासी हेयर ऑयल क्या है | Adivasi Hair Oil In Hindi

  • यह आयुर्वेदिक हर्बल हेयर ऑयल एक आदिवासी आयुर्वेदिक जड़ी- बूटियों से बनाया गया तेल है. 
  • ये न सिर्फ बालों को झड़ने से रोकता है बल्कि लंबे बालों को भी उगता है. बालों से गंडक जैसी समस्याओं को भी दूर करता है. 
  • इस तेल को 108 जड़ी- बूटियों को मिलाकर बनाया गया है जिसमें ब्रिंगराज, हिबिस्कस, जटामासी, कस्कस , मेथी, छोटे प्याज, बालाचड्डी, करी पत्ता और रत्नचोर थी जैसे तत्व शामिल हैं. 

आदिवासी हेयर ऑयल के फायदे | Adivasi Hair Oil Benefits In Hindi

100% आयुर्वेदिक

यह भी पढ़ें

इस तेल की सबसे बड़ी खासियत है कि ये 100% आयुर्वेदिक है और आपके बालों में इसका कोई भी साइड इफेक्ट देखने को नहीं मिलेगा. यानी कोई भी इंसान बेझिझक इस तेल को अपने बालों में लगा सकता है.

बालों का झड़ना रोके

आदिवासी हेयर ऑयल का दूसरा सबसे बड़ा फायदा जो आपको देखने को मिलेगा वो ये की इसके एक ही इस्तेमाल से आपके 80% से ज्यादा हेयर फॉल कंट्रोल हो जाएंगे. ये तेल पूरी तरह से आपको बालों का झड़ना रोक देगा.

Latest and Breaking News on NDTV

रूसी को रोके

बाल लंबे हो लेकिन अगर उसमें रूसी है तो बालों की सुंदरता ऐसे भी खत्म हो जाती है. ये तेल रूसी को रोकने का काम करेगा और बालों को शानदार विकास देगा. इसके लिए सप्ताह में 2 बार नहाने से आधे घंटे पहले तेल को लगाएं. ये आपके खोए हुए बालों को भी वापस लाएगा.

Latest and Breaking News on NDTV

सिर को ठंडा करता है

आयुर्वेदिक हर्बल हेयर ऑयल सर को ठंडा रखने का भी काम करता है और सिर दर्द जैसी समस्याओं से राहत मिलती है.

बालों को चमक देगा

बालों को शाइन देने के लिए तो यह तेल खूब जाना जाता है. तो अगर आपने अब तक इस तेल को नहीं खरीदा तो जल्दी से खरीद लीजिए और आज ट्राई करके खुद रिजल्ट देख लें.

                                                                                                        (प्रस्तुति – रौशनी सिंह)

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *