World News Today

India news, world news, sports news, entertainment news,

Triple Engine Government In Maharashtra Will Perform Better In Lok Sabha Elections Union Minister Nitin Gadkari To NDTV – महाराष्ट्र में ट्रिपल इंजन की सरकार, लोकसभा चुनाव में करेंगे बेहतर प्रदर्शन : NDTV से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

नितिन गडकरी ने कहा कि अगले 5 सालों में भारत की ऑटो इंडस्ट्री दुनिया में नंबर 1 होगी. 

एनडीटीवी के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया के एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा कि महाराष्ट्र में ट्रिपल इंजन की सरकार है और अपने काम की बदौलत लोकसभा चुनाव के दौरान हम बेहतर प्रदर्शन करेंगे. एकनाथ शिंदे और अजित पवार की ताकत अब हमारे साथ है. जाहिर है पिछली बार से ज्यादा सीटें इस बार मिलेंगी. दूसरी पार्टियों में तोड़फोड़ पर नितिन गडकरी ने कहा कि आप जिसे तोड़ना कहते हैं, उसे हम जोड़ना कहते हैं.

नितिन गडकरी ने कहा कि हम भाजपा का स्वरूप व्यापक करना चाहते हैं. इसे मास पार्टी बना रहे हैं और इसका फायदा हो रहा है. शरद पवार और उद्धव ठाकरे की पार्टी को हमने नहीं तोड़ा. उनकी पार्टी की अपनी समस्या थी. यह अलग बात है कि कोई पार्टी टूटती है तो हर पार्टी इसका लाभ उठाती है. भाजपा महाराष्ट्र में काफी मजबूत हुई है. 

यह भी पढ़ें

नितिन गडकरी ने कहा कि 5 साल के अंदर सभी शहरों में इलेक्ट्रिक बसें होंगी. इससे 30 प्रतिशत तक टिकट के दाम सस्ते हो जाएंगे. सड़क निर्माण के चलते देश की गरीबी दूर होगी. 36 ग्रीन वे बना रहे हैं. वाटर ट्रांसपोर्ट को बढ़ावा दे रहे हैं. सड़क बनाने के मामले में 7 वर्ल्ड रिकॉर्ड हमें मिले हैं. इन सभी योजनाओं का लाभ आम लोगों को मिलेगा. उन्होंने दावा किया कि अगले 5 सालों में भारत की ऑटो इंडस्ट्री दुनिया में नंबर 1 होगी. ऑटो इंडस्ट्री को सातवें नंबर से तीसरे नंबर पर लाए. इसी साल दिसंबर में बड़े नतीजे दिखेंगे.

चुनावी बॉन्ड पर यह बोले

चुनावी बॉन्ड पर नितिन गडकरी ने कहा कि चुनाव में पैसा तो लगता है. यह एक सच्चाई है. सभी पार्टियों को चुनाव के लिए पैसे चाहिए. चुनावी बॉन्ड से पारदर्शिता आई. सभी दलों को मिलकर इस पर बात करनी चाहिए. चुनावी बॉन्ड नहीं होने पर चुनाव में काला धन आएगा. अगर आप बॉन्‍ड को स्‍वीकृति नहीं देंगे तो लोग नंबर दो में पैसे लेंगे. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *