World News Today

India news, world news, sports news, entertainment news,

Pm Narendra Modi Rally In Gwalior Madhya Pradesh Inaugurates And Lays The Foundation Stone Of Several Projects – वो आज भी देश को बांट रहे, एक परिवार का गौरवगान जारी: ग्वालियर में विपक्ष पर गरजे PM मोदी; 10 बातें

ग्वालियर:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 19 हजार करोड़ से ज्यादा के प्रोजेक्ट का भूमिपूजन और लोकार्पण किया. इस दौरान उन्होंने एक जनसभा (PM Narendra Modi Gwalior Rally) को संबोधित करते हुए बीजेपी सरकार (BJP Government) की उपलब्धियां गिनाईं और पिछली कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा. पीएम ने कहा, “आज दुनिया को भारत में अपना भविष्य दिखता है. लेकिन जो लोग जिन्हें कुर्सी के सिवाय कुछ नहीं दिखता. उन्हें भारत का विकास अच्छा नहीं लग रहा है.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. PM ने कहा, “मोदी ने गारंटी दी है कि भारत टॉप थ्री इकॉनोमी में होगा. इससे भी सत्ता के भूखे कुछ लोगों के पेट में दर्द हो रहा है. विकास विरोधी लोगों को देश ने छह दशक दिए थे. 60 साल कम समय नहीं होता है. जब 9 साल में इतना काम हो सकता है. तो तब क्यों नहीं हुआ. उनके पास भी मौका था.”

  2.  PM मोदी ने कहा, “वे गरीबों की भावनाओं से खेलते थे, आज भी खेलते है. वो तब भी जात -पात के नाम पर लोगों को बांटते थे आज भी यही पाप कर रहे है. वे तब भी भ्रष्टाचार में डूबे रहते थे. आज भी यही कर रहे है. “

  3. पीएम मोदी ने कहा कि वो तब भी एक परिवार का गौरवगान करते थे, आज भी वही करने में अपना भविष्य देखते हैं. इसलिए उन्हें देश का गौरवगान पसंद नहीं आता.”

  4. प्रधानमंत्री ने कहा, “हमने देखा है कि पहले कई सरकारें आई गईं. हमारी बहनों को लोकसभा-विधानसभा में 33 प्रतिशत आरक्षण के झूठे वादे करके वोट मांगे गए, लेकिन संसद में साजिश करके कानून बनाने से रोका गया. लेकिन मोदी ने बहनों को गारंटी थी. मोदी की गारंटी यानी हर गारंटी के पूरा होने की गारंटी.” 

  5. उन्होंने कहा, “आज नारी शक्ति वंदन अधिनियम सच्चाई बन चुका है. मोदी ने अपनी गारंटी पूरी की है. मैं एक गारंटी बहनों से भी चाहता हूं. मुझे गारंटी चाहिए कि घर मिलने के बाद अपने बच्चों को अच्छे से पढ़ाना है. कोई ना कोई कौशल (स्किल) सिखाना है. नारी सशक्तीकरण वोट बैंक के लिए नहीं, राष्ट्र की सशक्तीकरण का एक मिशन है.”

  6. मोदी ने कहा कि एमपी का विकास वो लोग नहीं कर सकते, जिनके पास नई सोच नहीं है. ना ही विकास का रोड मैप है. इनका सिर्फ एक ही काम है. देश से नफरत, भारत की योजनाओं से नफरत. अपनी नफरत में ये देश की उपलब्धियों को भी भूल जाते हैं.

  7.  उन्होंने कहा कि ये डबल इंजन की सरकार का परिणाम है. आज मध्य प्रदेश के लोगों का भरोसा डबल इंजन वाली सरकार पर है. बीते सालों में हमारी सरकार मध्य प्रदेश को बीमारू राज्यों से देश के टॉप 10 राज्यों में ले आई है. यहां से हमारा लक्ष्य एमपी को देश के टॉप तीन राज्यों में ले जाने का है. आपका एक वोट मध्यप्रदेश को टॉप थ्री में पहुंचाएगा.

  8. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज इतने विकास काम सामने आए हैं, जो कोई सरकार एक साल में भी नहीं कर सकती. इतनी बार पर्दे खुले कि आप ताली बजाकर थक गए होंगे.

  9. पीएम ने कहा कि जनता से पूछा कि जाना चाहिए कि नहीं. ये काम कौन कर सकता है, ये गारंटी कौन दे सकता है. ये गारंटी एक जिम्मेदार नागरिक के नाते आपका एक वोट मध्य प्रदेश को टॉप तीन में ला सकता है. हर वोट ये साकार करेगा. मेरे परिजनों एमपी का विकास और लोग नहीं कर सकते.

  10. पीएम मोदी का ये 8 दिन में दूसरी बार मध्य प्रदेश का दौरा है. पिछले 6 महीने में मोदी 8वीं बार मध्य प्रदेश के दौरे पर आए हैं. राज्य में दो महीने के अंदर विधानसभा चुनाव होने हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *