World News Today

India news, world news, sports news, entertainment news,

PM Modi Ayodhya Visit Live | Ayodhya Airport Inauguration LIVE | PM Modi Live Updates | Ram Mandir Ayodhya – PM Modi Ayodhya Visit Live Update: पीएम मोदी ने अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन का किया उद्घाटन

PM Modi Ayodhya Visit Live Update:  पीएम मोदी ने अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन का किया उद्घाटन

PM Modi in Ayodhya LIVE: अयोध्या में पीएम मोदी.

PM Modi Ayodhya Visit Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज अयोध्‍या (Ayodhya Ram Mandir) को करीब 16 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे.  22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले पीएम मोदी (PM Modi) के इस दौरे को भव्य स्वरूप देने के लिए जोरदार तैयारी की गई है. पीएम मोदी अयोध्‍या में नवनिर्मित अयोध्‍या एयरपोर्ट (Ayodhya Airport) और रेलवे स्टेशन (Ayodhya railway station) का उद्घाटन करेंगे. साथ ही नई अमृत भारत और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके साथ ही पीएम कई अन्य रेल परियोजनाओं को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे. पीएम मोदी (PM Modi) अयोध्या में 15,700 करोड़ रुपये की 46 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इनमें अयोध्या और उसके आसपास के क्षेत्रों के विकास के लिए करीब 11,100 करोड़ रुपये की परियोजनाएं और पूरे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अन्य परियोजनाओं से संबंधित करीब 4600 करोड़ रुपये की परियोजनाएं शामिल हैं. 

Here are the LIVE Updates on PM Modi in Ayodhya Live | Ayodhya Airport Inauguration Live:

PM Modi Live Updates: पीएम मोदी ने किया अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया. इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे. 

PM Modi Live Updates: अयोध्या धाम जंक्शन पहुंचे पीएम मोदी

पीएम मोदी अयोध्या धाम जंक्शन की नई इमारत का उद्घाटन करने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंच गए हैं. इस दौरान वह पुनर्विकसित कार्य का जायजा ले रहे हैं.

PM Modi Live Updates:पीएम के रोड शो के दौरान सांस्कृतिक प्रस्तुतियां

 पीएम मोदी के रोड शो के रास्ते में विभिन्न स्थानों पर सांस्कृतिक मंडलियों ने भी प्रस्तुति दी. प्रधानमंत्री ने भी अपने वाहन का दरवाज़ा खोला और हाथ हिलाकर उत्साहित जनता का अभिवादन किया. 

PM Modi Live Updates: पीएम की एक फोटो पाने के लिए बेताब लोग
पीएम मोदी के रोड शो के दौरान सड़कों पर मौजूद अवधवासियों ने न सिर्फ उनका अभिवादन किया बल्कि वह पीएम की फोटो अपने मोबाइल में कैद करते दिखे. 

PM Modi Live Updates:जय श्री राम के नारों से गूंजी अयोध्या

पीएम मोदी के रोड शो के दौरान अयोध्या की सड़कें जय श्री राम के नारों से गूंज उठीं. अवधवासियों की जुबान पर सिर्फ जय श्री राम  ही सुनाई दे रहा है. 

PM Modi Live Updates: पीएम मोदी रामभक्तों को पीएम मोदी की सौगात
पीएम नरेंद्र मोदी का रामनगरी को दौरा कई मायनों में खास है. वह कई ऐसी परियोजनाओं का उद्घाटन करने जा रहे हैं, जिसका आने वाले समय में लाखों रामभक्‍त लाभ उठाएंगे.

PM Modi Live Updates:पीएम मोदी ने किया अयोध्या की जनता का अभिवादन

भारी सुरक्षा घरे के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या की सड़कों पर मौजूद जनता का अभिवादन स्वीकार किया. 

PM Modi Live Updates: पीएम ने किया अयोध्या की जनता का अभिवादन

अयोध्या की सड़कों पर उमड़े हुजूम का पीएम नरेंद्र मोदी ने हाथ हिलाकर अभिवादन किया. पीएम मोदी महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा अयोध्या धाम, पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे और नई अमृत भारत ट्रेनों और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे.

PM Modi Live Updates:अयोध्या में पीएम मोदी का रोड शो शुरू
अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 15 किलो मीटर लंबा रोड शो शुरू हो गया है.  रोड शो के दौरान राम नगरी की जनता पीएम की एक झलक पाने को बेकरार दिख रही है. 

Ayodhya Airport Updates:अयोध्या एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत

अयोध्या एयरपोर्ट पर पहुंचे पीएम मोदी का राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया. 

PM Modi Live Updates: अयोध्या पहुंचे पीएम मोदी

पीएम मोदी हजारों करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की सौगात देने राम नगरी अयोध्या पहुंच गए हैं. 

पीएम मोदी के दौरे की उचित व्यवस्था-पुलिस अधिकारी

अयोध्या जोन के आईजी प्रवीण कुमार ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के आज के दौरे को देखते हुए उचित व्यवस्था की गई है. सभी कार्यक्रम सफलतापूर्वक आयोजित किए जाएंगे.

PM मोदी अमृत भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी
 पीएम नरेंद्र मोदी आज अयोध्या में नई अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. साथ ही वह पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का भी उद्घाटन करेंगे और नई अमृत भारत ट्रेनों और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे.

आज से शुरू होंगी अयोध्या एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स
पीएम नरेंद्र मोदी के अयोध्या दौरे पर केंद्रीय मंत्री जनरल विजय कुमार सिंह ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हवाई अड्डे का लोकार्पण करेंगे. हवाई अड्डा बनकर तैयार हो गया है. फ्लाइट्स आज से शुरू हो जाएंगी.”

पीएम मोदी की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम- यूपी एडीजी
यूपी ADG जोन लखनऊ पीयूष मोर्डिया ने बताया, “सुरक्षा के सभी मानकों का पालन करते हुए सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. पूरे रास्ते पर सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. सादा वर्दी में भी पुलिस बल पूरे जिले में तैनात हैं. यातायात की ऐसी व्यवस्था की गई है जिससे आम व्यक्ति प्रभावित ना हो और सुरक्षित तरीके से पीएम मोदी को भी ले जाया जा सके.”

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर चल रहीं तैयारियां
पीएम मोदी आज अयोध्या में पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे. इसके लिए तैयारियां जोरों पर हैं. अयोध्या धाम जंक्शन का वीडियो सामेन आया है. 

अयोध्या एयरपोर्ट पर कला और संस्कृति का अद्भुद नजारा
पीएम मोदी के अयोध्या दौरे को लेकर तैयारियां की जा रही हैं. वीडियो  महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे अयोध्या धाम से है जहां दीवारों पर भारतीय संस्कृति और कला को दर्शाती हुई खूबसूरत पेंटिंग की गई है.

पीएम मोदी अयोध्या को देंगे हवाई अड्डे की सौगात

अयोध्या हवाई अड्डे को अब महर्षि वाल्मिकी अंतररार्ष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम कहा जाएगा. इसको 1,450 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से विकसित किया गया है. हवाई अड्डे के टर्मिनल का क्षेत्रफल 6,500 वर्ग मीटर है. इस एयरपोर्ट पर सालना करीब 10 लाख यात्रियों का आवागमन होगा

पीएम मोदी अयोध्या को देंगे 15,700 करोड़ की सौगात
पीएम नरेंद्र मोदी आज अयोध्या को 15,700 करोड़ रुपये की 46 बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की सौगात देंगे. उनके स्वागत में और शिलान्यास भी करेंगे. उनको स्वागत के लिए शहर को फूलों से सजाया गया है. 

आज अयोध्या दौरे पर पीएम मोदी
22 जनवरी को राम मंदिर के बहुप्रतीक्षित उद्घाटन समारोह से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए हवाई अड्डे के साथ-साथ पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने आज अयोध्या पहुंचेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *