World News Today

India news, world news, sports news, entertainment news,

PM Modi And UAE President Bilateral Meeting Before Vibrant Gujarat Summit – वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन से पहले PM मोदी और यूएई के राष्ट्रपति ने की द्विपक्षीय बैठक, कई MoU पर हस्ताक्षर

गुजरात के सूचना विभाग ने अपने आधिकारिक ‘एक्स’ खाते पर पोस्ट किया, “संबंधों को मजबूती देते हुए! प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान की उपस्थिति में भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच कई समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए गए.”

मोदी ने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक का स्वागत किया और दोनों नेताओं ने शाम को एक रोड शो में भाग लिया. 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने ‘एक्स’ पर साझा किया, “मित्रता के मजबूत बंधन की पुनः पुष्टि! एक विशेष भाव में, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचने पर संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक महामहिम मोहम्मद बिन जायद का गर्मजोशी से स्वागत किया. महामहिम मोहम्मद बिन जायद 10वें वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन के मुख्य अतिथि हैं.”

प्रधानमंत्री मोदी आज वीजीजीएस के 10वें संस्करण का उद्घाटन करने वाले हैं, जहां यूएई के राष्ट्रपति मुख्य अतिथि होंगे.

इससे पहले दिन में, मोदी ने तिमोर-लेस्ते के राष्ट्रपति जोस रामोस-होर्ता और मोजाम्बिक के राष्ट्रपति फिलिप जैसिंटो न्यूसी के साथ द्विपक्षीय बैठकें कीं, इसके बाद महात्मा मंदिर में शीर्ष वैश्विक निगमों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) के साथ बैठक की.

अपराह्न करीब तीन बजे प्रधानमंत्री ने वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल व्यापार शो का उद्घाटन किया.

ये भी पढ़ें :

* VIDEO : फिर दिखी दोस्ती, PM मोदी ने UAE के राष्ट्रपति के साथ अहमदाबाद में किया मेगा रोड शो

* “राहुल गांधी से ज्यादा लोकप्रिय PM मोदी” वाले बयान से संकट में कार्ति चिदंबरम, पार्टी ने दिया नोटिस

* मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू को भारी पड़ सकता है भारत से विवाद, अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *