World News Today

India news, world news, sports news, entertainment news,

Kasba Peth Just A Glimpse, United MVA Can Win Over 200 Assembly: Sanjay Raut Ndtv Hindi Ndtv India – कसबा पेठ उपचुनाव बस झांकी है, यदि MVA सहयोगी एकजुट होकर लड़े तो…. : संजय राउत

संजय राउत ने कहा, कसबा पेठ के वोटरों ने बीजेपी को करारा झटका दिया है

खास बातें

  • महाराष्‍ट्र में अगले साल होने हैं विधानसभा चुनाव
  • तीन दशक से बीजेपी का गठ रही है कसबा पेठ सीट
  • इस बार यहां कांग्रेस के रवींद्र धंगेकर ने जीत दर्ज की

पुणे:

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत ने कहा है कि कसबा पेठ उपचुनाव में महा विकास आघाड़ी (MVA) की जीत सिर्फ एक झांकी है और एमवीए सहयोगी अगर एकजुट होकर चुनाव लड़ें, तो अगले साल महाराष्ट्र में 200 से अधिक विधानसभा और 40 लोकसभा सीट जीत सकते हैं. MVA में राउत की पार्टी के अलावा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP)और कांग्रेस शामिल हैं. महाराष्ट्र में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. उसी साल लोकसभा चुनाव भी होंगे. राज्यसभा सांसद संजय राउत ने पुणे में यह बात कही, जहां उन्होंने लगभग तीन दशक से भारतीय जनता पार्टी (BJP) का गढ़ रहे कसबा पेठ में पार्टी के हेमंत रसाने को हराने वाले नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक रवींद्र धंगेकर से मुलाकात की.

यह भी पढ़ें

कहा; कसबा पेठ के वोटरों ने बीजेपी को करारा झटका दिया

राउत ने पत्रकारों से कहा, “कसबा पेठ के समझदार वोटरों ने सत्ताधारी पार्टी को करारा झटका दिया है. उन्होंने यहां वोटरों को खरीदने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे. उन्होंने कहा, “कसबा झांकी है, महाराष्ट्र बाकी है’. उन्होंने कहा कि एमवीए की जीत राज्य के राजनीतिक भविष्य का सूचक है. गौरतलब है कि पुणे जिले के कसबा पेठ और चिंचवड में 26 फरवरी को क्रमश: बीजेपी विधायक मुक्ता तिलक और लक्ष्मण जगताप के निधन के कारण उपचुनाव हुए थे. गुरुवार को को घोषित उपचुनाव परिणाम में कसबा पेठ सीट कांग्रेस ने जीती, जबकि चिंचवड सीट पर दिवंगत विधायक लक्ष्मण जगताप की पत्नी व बीजेपी उम्मीदवार अश्विनी जगताप ने राकांपा के विठ्ठल उर्फ ​​नाना काते को हरा दिया.

हमारा ध्‍यान विधानसभा और लोकसभा चुनावों पर

संजय राउत ने कहा कि एमवीए के शीर्ष नेता विधानसभा और लोकसभा चुनावों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि एमवीए सहयोगी यदि एक साथ चुनाव लड़ते हैं, तो अगले साल 200 से अधिक विधानसभा और 40 लोकसभा सीट जीत सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day

Virat Kohli reacts to Sara-Shubman Chant

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *