World News Today

India news, world news, sports news, entertainment news,

Coconut Oil With Aloe Vera For Pigmentation Face Se Daag Dhabbe Kaise Hataye Dark Spots And Pigmentation Home Remedies Glowing Skin Tips

नारियल तेल में मिलाकर 1 महीने तक लगा लीजिए ये चीज, चेहरे के दाग धब्बे ऐसे होंगे गायब जैसे कभी थे ही नहीं

How To Remove Face Pigmentation: डैमेज स्किन को रिपेयर करने में एलोवेरा काफी फायदेमंद है.

How To Get Rid Of Pigmentation: स्किन के लिए एलोवेरा और नारियल तेल सबसे ज्यादा फायदेमंद माने जाते हैं. एलोवेरा अपने हीलिंग गुणों के लिए जाना जाता है और नारियल का तेल सॉफ्ट और ग्लोइंग स्किन को बनाए रखने के लिए जाना जाता है. स्किन के लिए नारियल तेल सदियों से इस्तेमाल किया जाता रहा है. चेहरे से दाग धब्बे हटाने के लिए का इस्तेमाल फायदेमंद माना जाता है. हालांकि नारियल का तेल सीधे तौर पर हाइपरपिग्मेंटेशन को हल्का नहीं करेगा, यह कई अलग-अलग तरीकों से मदद करता है. इसके मॉइस्चराइजिंग गुण स्किन हेल्थ को बढ़ा सकते हैं और नई स्किन सेल्स के रिजनरेशन को बढ़ावा दे सकते हैं, जो समय के साथ हाइपरपिग्मेंटेशन को कम करने में मदद कर सकते हैं.

बेदाग स्किन के लिए एलोवेरा के फायदे | Benefits of Aloe Vera For Flawless Skin

स्किन के लिए एलोवेरा

यह भी पढ़ें

एलोवेरा डैमेज स्किन सेल्स की मरम्मत और पुनर्जीवित करने की अपनी क्षमता के लिए प्रसिद्ध है. चाहे आपको बचपन में कोई चोट लगी हो या सनबर्न हुआ हो. जब स्किन सेल्स डैमेज हो जाती हैं, तो एलोवेरा काफी फायदेमंद हो सकता है. जैसे ही चोट लगने के बाद आपकी स्किन ठीक होने लगती है, तो एलोवेरा का इस्तेमाल कोलेजन स्ट्रक्चर को मजबूत करता है और स्किन को हेल्दी रखता है.

यह भी पढ़ें: जिम जाए बिना वजन को करना है कम तो इस चीज के जूस का करें सेवन, तेजी से घटने लगेगा मोटापा

नारियल का तेल

नारियल के तेल में स्किन के लिए कई लाभकारी गुण होते हैं. नेचुरल फैटी एसिड स्किन को गहराई से मॉइस्चराइज करते हैं और पोषण देते हैं, जिससे यह नरम, चिकनी और हाइड्रेट हो जाती है. इसके एंटी बैक्टीरियल गुण और वायरस से लड़ने की क्षमता इसे और भी ज्यादा लाभकारी बनाती है. इसके अलावा, नारियल तेल के सूजन-रोधी गुण सेंसिटिव स्किन को शांत करने में मदद करते हैं. नारियल के तेल को अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल करें और प्राकृतिक रूप से हेल्दी, चमकती त्वचा पाएं.

ऐसे करें इस्तेमाल:

चम्मच या चाकू से सारा जेल निकाल लें और ब्लेंडर में डाल दें. एलोवेरा और नारियल तेल को एक कटोरे में मिलाएं और नारियल तेल में तब तक मिलाएं जब तक मिश्रण एक समान न हो जाए. लोशन को किसी कन्टेनर में रखने के बाद जरूरत के अनुसार उपयोग करें.

Breast Cancer: Symptoms & Signs | स्तन कैंसर के कारण, लक्षण, इलाज, बचाव

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *