World News Today

India news, world news, sports news, entertainment news,

Advertising Veteran Shashi Sinha Bestowed With AAAI Lifetime Achievement Award – विज्ञापन जगत के दिग्गज शशि सिन्हा को AAAI लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया

विज्ञापन जगत के दिग्गज शशि सिन्हा को AAAI लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया

नई दिल्‍ली :

विज्ञापन जगत के दिग्गज और आईपीजी मीडियाब्रांड्स के सीईओ शशि सिन्हा (Shashi Sinha) को एडवरटाइजिंग एजेंसीज एसोसिएशन ऑफ इंडिया  (AAAI) द्वारा 2023 के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया है. अवार्ड लेने के बाद आभार व्यक्त करते हुए शशि सिन्हा ने कहा, “37 साल पहले जब मैंने विज्ञापन जगत में अपनी यात्रा शुरू की थी, तब मुझे कोई अंदाज़ा नहीं था यहां तक पहुंच पाऊंगा.”

यह भी पढ़ें

विज्ञापन उद्योग में लगभग चार दशक बिताने के बाद, सिन्हा का ज्‍यादातर करियर एक ही एजेंसी समूह को समर्पित था. वह भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (ASCI) से जुड़े रहे हैं. आईआरएस संस्करणों और एएएआई में उनका योगदान विज्ञापन उद्योग के प्रति उनके जुनून को दर्शाता है. 

ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) के वर्तमान अध्यक्ष सिन्हा ने अन्य उद्योग निकायों में कई शीर्ष पदों पर कार्य किया है. वह एड क्लब के अध्यक्ष और एबीसी और एमआरयूसी के पूर्व अध्यक्ष भी रहे हैं. 25 वर्षों तक कई कंपनियों में मुख्‍य भूमिका में रहे सिन्‍हा ने साल 2013 में एफसीबी उल्का में मीडिया प्रमुख से आईपीजी मीडिया ब्रांड्स के तहत सभी मीडिया इकाइयों के सीईओ बनने तक का सफर तय किया. 

विज्ञापन जगत की यात्रा के दौरान मिले दिग्गजों को धन्यवाद देते हुए सिन्हा ने कहा कि भाग्यशाली था मुझे अपने जीवन में ऐसे गुरु मिले. सिन्हा ने अपनी यात्रा का अभिन्न हिस्सा होने के लिए टाटा मोटर्स के पूर्व एमडी रविकांत, ग्रुपएम के दक्षिण एशिया के सीईओ प्रशांत कुमार और लोडस्टार की सीईओ अदिति मिश्रा जैसे उद्योगपतियों को भी श्रेय दिया.

शशि सिन्हा को आईपीजी मीडिया ब्रांड्स के बदलाव और सफलता की कहानी के लिए जाना जाता है. 37 वर्षों से अधिक समय तक अमूल के प्रबंधन के लिए भी उनकी सराहना की जाती है.

ये भी पढ़ें :- Adani Group अगले 10 साल में 7 लाख करोड़ रुपये का करेगा निवेश: CFO

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *