World News Today

India news, world news, sports news, entertainment news,

ब्राजील में कोरोना का कहर जारी, मरने वालों का आंकड़ा 40 हजार के पार

कोरोना से मरने वालों के मामले में ब्राजील तीसरे स्थान पर. पहले पर अमेरिका और दूसरे पर ब्रिटेन है. ब्राजील में एक अच्छी बात ये है कि अब तक 345,595 कोरोना संक्रमित मरीज इलाज के बाद ठीक हुए हैं.

ब्राजील में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 8 लाख पार (फोटो-AP)ब्राजील में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 8 लाख पार (फोटो-AP)

ब्रासीलिया, 12 जून 2020, अपडेटेड 09:34 IST

  • ब्राजील में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 8 लाख पार
  • पिछले 24 घंटे में 30,412 नए मामले आए हैं सामने

ब्राजील में कोरोना का कहर जारी है. ब्राजील में अब तक कोरोना वायरस के 8 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. जबकि पिछले 24 घंटे में 30,412 नए मामले सामने आए हैं. ब्राजील ऐसा दूसरा देश है, जहां अमेरिका के बाद कोरोना के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं.

ब्राजील में पिछले 24 घंटों में ब्राजील में 30,412 नए केस मिले हैं. इसके साथ ही ब्राजील में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 802,828 हो चुके हैं. ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक गुरुवार को कोरोना वायरस की चपेट में आने से 1,239 लोगों ने दम तोड़ दिया, जिससे यहां कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 40,919 हो चुकी है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना से मरने वालों के मामले में ब्राजील तीसरे स्थान पर है. पहले पर अमेरिका और दूसरे पर ब्रिटेन है. ब्राजील में एक अच्छी बात ये है कि अब तक 345,595 कोरोना संक्रमित मरीज इलाज के बाद ठीक हुए हैं.

दुनिया में कोरोना के आंकड़े 75 लाख पार

बता दें कि जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पूरी दुनिया में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा 75 लाख को पार कर गया है. इसमें 4 लाख 20 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना से अभी दुनिया के 188 देश प्रभावित हैं.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

कोरोना से सबसे अधिक अमेरिका प्रभावित है. यहां कुल मरीजों का आंकड़ा 20 लाख 22 हजार 488 है, जिसमें 1 लाख 13 हजार 803 लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिका में सबसे अधिक मौतें न्यूयॉर्क में हुई हैं. यहां 30 हजार से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं. दूसरे नंबर पर न्यू जर्सी शहर है, जहां 12 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

अमेरिका के बाद ब्राजील सबसे अधिक कोरोना से प्रभावित है. यहां कुल मरीजों का आंकड़ा 8 लाख को पार कर गया और 40 हजार से अधिक लोगों का मौत हो चुकी है. तीसरे नंबर पर रूस है, जहां कुल मरीजों की संख्या 5 लाख से अधिक है और 6500 से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *